Happiness Status for Whatsapp, Short Feeling Happy Status Quotes Hindi 2016




जब महत्त्वाकांक्षाएं ख़तम होती हैं , तब ख़ुशी शुरू होती है .

जो चाहा वो मिल जाना सफलता है . जो मिला उसको चाहना प्रसन्नता है .

हमेशा हँसते रहिये, जितनी भी परेशानी हो मुस्कुराते रहिये। एक दिन जिंदगी भी आपको परेशान करते-करते थक जाएगी।

मुझे खैरात में मिली ख़ुशियाँ अच्छी नहीं लगती, मैं अपने ग़मों में भी रहता हूँ नवाबो की तरह।

पता है मैं हमेशा खुश क्यों रहता हूँ ? क्योंकि, मैं खुद के सिवा किसी से कोई उम्मीद नहीं रखता।

सब रोगों की एक दवाई, हँसना सीखो मेरे भाई !

हर रात के बाद सवेरा आता है ! खुशियाँ जरुर आएँगी ! धैर्य रखिये :)

अपनी चाहत की चीज़ों को पाने की कोशिश के साथ साथ, जो चीजें आपके पास हैं उन्ही से खुश रहना सीखें !!

ख़ुशी तब मिलेगी जब आप जो सोचते हैं, जो कहते हैं और जो करते हैं, सामंजस्य में हों.

प्रसन्नता कोई पहले से निर्मित वास्तु नहीं है . वो आपके कर्मो से आती है .

पैसा आपके लिए खुशियाँ नहीं खरीद सकता लेकिन वो दुःख को कुछ सुखद रूप में अनुभव करा सकता है.

कुछ लोग जहाँ जाते हैं वहां खुशियाँ लाते हैं , कुछ लोग जब जाते हैं तब खुशियाँ लाते हैं .

प्रसन्नता हम पर ही निर्भर करती है .

कभी भी उनसे मित्रता मत कीजिये जो आपसे कम या ज्यादा प्रतिष्ठा के हों. ऐसी मित्रता कभी आपको ख़ुशी नहीं देगी.

आपके जीवन की प्रसन्नता आपके विचारों की गुद्वात्ता पर निर्भर करती है .

मैंने पाया है कि ख़ुशी खोने का एक निश्चित तरीका है कि इसे हर कीमत पर चाहा जाये .

ख़ुशी की तरह दौलत भी कभी प्रत्यक्ष रूप से नहीं मिलती . यह किसी उपयोगी सेवा के फलस्वरूप मिलती है .

यदि आपकी ख़ुशी इस बात पर निर्भर करती है कि कोई और क्या करता है तो मेरा मानना है की आपको कोई समस्या है .

किसी को अधिकार नहीं है कि वो बिना ख़ुशी पैदा किये उसका उपभोग करे .

प्रसन्नता वो पुरस्कार है जो हमे हमारी समझ के अनुरूप सबसे सही जीवन जीने पे मिलता है .

प्रसन्नता” शब्द अपना मतलब खो देगा यदि उसे दुःख से संतुलित नहीं किया जाये .

जब महत्त्वाकांक्षाएं ख़तम होती हैं , तब ख़ुशी शुरू होती है .

जो चाहा वो मिल जाना सफलता है . जो मिला उसको चाहना प्रसन्नता है .

मुस्कान और मदद ये दो ऐसे इत्र हैं जिन्हें जितना अधिक आप दूसरों पर छिड़केंगे, उतने ही सुगन्धित आप स्वंय होंगे।

No comments:

Post a Comment